Himalaya Gokshura Tablet-हिमालया गोक्षुरा के फायदे -Bodybuilding Benefits

Himalaya Gokshura Tablet
Himalaya Gokshura Tablet

Himalaya Gokshura Tablet-हिमालया गोक्षुरा के फायदे

Himalaya Gokshura Tablet यह औषधि मूत्र संबंधी विकारों को दूर करने के लिए विशेष रूप से इसका उपयोग किया जाता है. यह मूत्र प्रणाली को सुचारु रुप से शुरू रखने में मदद करता है तथा उसे सशक्त बनाता है और विकारों से दूर रखता है.पेशाब में जलन, दर्द, अधिक मात्रा में पेशाब आना इन सभी समस्याओं में इसके सेवन से आराम मिलता है. kidney stone, पथरी जैसे रोगों में बहुत ही लाभदायक औषधि है.

मूत्राशय संबंधी सारे विकारों को दूर करता है. तथा पेशाब के प्रभाव को नियमित करता है.हिमालय गोक्षुरा टेबलेट का उपयोग गुर्दे के लिए भी किया जाता है. इसके नियमित उपयोग से गुर्दे की समस्या में लाभ मिलता है. यह औषधि पुरुषों की प्रजनन क्रिया को स्वास्थ्य बनाए रखने में मदद करता है, तथा कमजोरी, प्रजनन अंगों की शिथिलता जैसी समस्याओं में विशेष रुप से फायदा मिलता है.

हिमालय गोक्षुरा टेबलेट मुख्य रूप से इसका उपयोग पुरुषों के लिए किया जाता है, इसके सेवन में पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन का स्तर बढ़ता है, Bodybuilding में इसके सेवन से मांसपेशियों को ताकत मिलती है और उसका साइज़ बढ़ने में मदद करता है. गोक्षुरा टेबलेट कामेच्छा इच्छा को भी बढ़ाता है. और पुरुषों में प्रजनन अंगों को ताकत प्रदान करता है. diabetes में भी इसका उपयोग किया जाता है.

पथरी में गोक्षुरा टेबलेट का सेवन मैं रामबाण औषधि है. इसके नियमित सेवन से पेशाब की मात्रा बढ़ जाती है, जिस वजह से धीरे-धीरे पथरी टूट टूट कर पेशाब के जरिए शरीर से बाहर निकल जाती है. नपुंसकता, कमजोरी, शीघ्रपतन जैसी समस्या में इसके सेवन से लाभ मिलता है.किडनी और मूत्राशय संबंधी रोगों को दूर करता है.

Himalaya Gokshura Tablet Benefits / हिमालया गोक्षुरा टेबलेट के फायदे :

यह पेशाब संबंधित सारी समस्याओं को जैसे, पेशाब में जलन, रुक रुक कर पेशाब आना, पेट में दर्द, किडनी स्टोन जैसी समस्याओं को दूर करने के लिए इसका उपयोग किया जाता है.

पुरुषों में यौन संबंधी समस्याओं में जैसे , नपुंसकता, शीघ्रपतन, कमजोरी, प्रजनन अंग की शिथिलता, जल्दी डिस्चार्ज होना, कामेच्छा इच्छा की कमी, इरेक्टाइल डिसफंक्शन जैसी समस्याओं में इसके सेवन से फायदा मिलता है.

किडनी स्टोन में इसके सेवन से फायदा मिलता है , इसके नियमित सेवन से कुछ ही दिनों में किडनी स्टोन शरीर से बाहर निकल जाता है.

Suger के रोगी में शुगर का स्तर संतुलन रखने में मदद करता है.

गुर्दे का दर्द , गठिया रोग, पैर पर सूजन आना, वात रोग, जैसे समस्या में इसका उपयोग किया जाता है.

भूख को बढ़ाता है ,पाचन क्रिया को सुधारता है. तथा हार्ट को ताकत प्रदान करता है.

Bodybuilding में इसके सेवन से मसल्स की ताकत बढ़ाता है तथा वजन बढ़ने में मदद करता है.

शरीर की सारी अशुद्धियों को पेशाब के जरिए शरीर से बाहर निकालने में मदद करता है.

Himalaya Gokshura Tablet का उपयोग कैसे करना है :

18 साल के ऊपर वाले सभी उम्र के पुरुष इसका सेवन कर सकते हैं.

Himalaya Gokshura टेबलेट को सुबह शाम खाने से 1 घंटे पहले 2- 2 टेबलेट गुनगुने पानी के साथ इसका सेवन करना है.

इसका सेवन आप कर रहे हैं तो शराब, स्मोकिंग, ज्यादाऑयली खाने का सेवन बिल्कुल ना करें.

Himalaya Gokshura Tablet के Side Effect (साइड इफेक्ट):

इसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है यह पूरी तरह से आयुर्वेदिक औषधि है.

परंतु इसका सेवन करते समय आपको कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ेगा, जैसे इसका सेवन अधिक मात्रा में ना करें. अधिक मात्रा में इसका सेवन करते रहने से आपको पेशाब को बार-बार जाना पढ़ सकता है. जिससे आपको कमजोरी जैसा भी लग सकता है.

गर्भवती महिलाएं इसका सेवन ना करें.

इस औषधि को बच्चों की पहुंच से दूर रखें

इसका सेवन करने से अगर आपको कोई साइड इफेक्ट नजर आ रहा है तो इसका सेवन ना करें.

Himalaya Gokshura Tablet Price (कीमत) :

हिमालय गोक्षुरा 60 टेबलेट की कीमत 147 रुपए है. यह आपको किसी भी मेडिकल स्टोर पर मिल जाएगा आप इसे ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकते हैं जिसके लिंक मैंने नीचे दी है.

Online खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करे.

अधिक पढ़े :

Top 5 Patanjali Weight Gain Supplement – पतंजलि औषधि वजन बढ़ाने के लिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here