Himalaya Shatavari Tablet Benefits-Girl Health Supplement-सुंदरता बढ़ाये

Himalaya Shatavari Tablet

Himalaya Shatavari Tablet Benefits

Himalaya Shatavari Tablet एक ऐसी औषधि है जो महिलाओं के शारीरिक विकास के लिए सर्वोत्तम माना जाता है, इसका सेवन महिला एवं पुरुष दोनों भी कर सकते हैं परंतु महिलाओं में इसके सेवन से उत्कृष्ट फायदा होता है.

शतावरी महिलाओं में शारीरिक विकास जैसे personality development , वेट गेन, हार्मोनल इंबैलेंस, और भी कई तरह के शारीरिक विकास के लिए या बीमारियों में शतावरी का सेवन किया जाता है.

कमजोरी, stress , नींद ना आना, मासिक धर्म के दौरान पेट दर्द होना, खून की कमी, खून का गाढ़ापन, भूख न लगना, और भी कई ऐसी बीमारियां है जिसमें शतावरी के सेवन से लाभ मिलता है.

Himalaya Shatavari Tablet के फायदे:

शतावरी महिलाओं में शारीरिक अंगों का विकास करने में मदद करता है, बहुत सी लड़कियां ऐसी है जिनकी चेस्ट बोहत ही कम होती है , इस चीज को लेकर बहुत टेंशन में रहती है, शतावरी शरीर में एस्ट्रोजन को बढ़ाता है, जिससे चेस्ट बढ़ने लगती है।

कई लड़कियां और महिलाएं ऐसी है, जिनकी चेस्ट बहुत ही ज्यादा होती है, उस कंडीशन में भी शतावरी के सेवन से राहत मिलती है.यह दोनों बीमारियों में बराबर काम करती है.

मासिक धर्म  के दौरान बहुत सी लड़कियों को, पेट दर्द, ज्यादा रक्तस्त्राव होना, कमजोरी, कमर दर्द, या चिड़चिड़ापन आमतौर पर दिखाई देने लगता है, इसके लिए भी शतावरी का सेवन किया जाता है और उससे इन सभी समस्याओं में राहत मिलती है.

शतावरी मासिक धर्म के सारे समस्या को ठीक करता है, और प्रजनन अंगो को ठीक  करके dryness से बचाता है. मासिक धर्म के समय होने वाले पेट दर्द को कम करता है, और बिल्डिंग को नॉर्मल करता है.

शतावरी पाचन तंत्र को सुचारू रूप से शुरू रखने में मदद करता है, Acidity , पेट में जलन होना, चेस्ट में जलन होना, या खाना खाने के बाद नींद न लगना इन सभी समस्याओं में शतावरी के सेवन से बहुत लाभ मिलता है.

यह वजन बढ़ाने में भी मदद करता है, इसके सेवन से कमजोरी दूर होकर आपको दिनभर तरोताजा रखने में मदद करता है.अक्सर लड़कियों का वजन बहुत ही कम होता है इसके नियमित सेवन से उनकी पर्सनालिटी और वजन धीरे-धीरे बढ़ने लगेगी।

गर्मियों के मौसम में शतावरी Body को ठंडक देता है, गर्मियों में इसके सेवन से अत्यधिक प्यास को यह शांत करता है, पेशाब में जलन होना ऐसे प्रॉब्लम में भी शतावरी का सेवन किया जाता है.

चेहरे पर बार बार pimples आना, मुंहासे आना, यह सब हार्मोन इन बैलेंस की वजह से होता . शतावरी के नियमित सेवन से, पिंपल्स और मुंहासे मैं आराम मिलता है, और face पर ग्लो बढ़ने लगता है.

शतावरी छाती के muscles को ताकत देता है उनका साइज़ बढ़ता है जिससे वह जल्दी डेवलप होने लगती है, और साथ ही पर्सनालिटी भी इंप्रूव होने लगती है.

शतावरी महिलाओं के लिए एक हेल्थ supplement की तरह काम करता है, और महिलाओं ने या लड़कियों ने इसका सेवन जरूर करना चाहिए. क्योंकि इससे उनकी सुंदरता बढ़ती है. साथ ही उनकी पर्सनालिटी भी इंप्रूव होने लगती है जिससे वह और ज्यादा attractive और सुंदर दिखने लगती है.

Himalaya Shatavari Tablet का सेवन कैसे करना है:

एक-एक टैबलेट सुबह शाम खाना खाने के 1 घंटे lukewarm दूध या पानी के साथ इसका सेवन करना है.

Himalaya Shatavari Tablet के side effect :

शतावरी के कोई भी side-effect नहीं है और अभी तक इसकी कोई भी side-effect देखे नहीं गए हैं, इसके सेवन से शरीर में गर्मी नहीं बढ़ती इसलिए आप इसे गर्मियों के मौसम में भी ले सकते हैं.

यह पूरी तरह से सुरक्षित है और आप इसे लंबे समय तक सेवन कर सकते हैं.

शतावरी के सेवन के कुछ सावधानियां:

pregnancy के दौरान डॉक्टर के परामर्श के बिना इसका सेवन ना करें.

इसको सेवन करने से आपको कोई प्रॉब्लम हो रही है तो इसका सेवन आप ना करें.

Himalaya Shatavari Tablet की कीमत:

हिमालय शतावरी टेबलेट की कीमत 132 है,आपको किसी भी मेडिकल स्टोर पर मिल जाएगा.

इसे आप online भी खरीद सकते हैं यह Amazon पर ₹122 में अवेलेबल है जिसके link नीचे दी है.

online खरीदने के लिए यहाँ click करे 

 

Related posts

Leave a Comment