Himalaya Ayurslim Capsule Benefits,weight Loss in Hindi-मोटापा कम करने के लिए

Himalaya Ayurslim Capsule

हिमालया आयुरस्लिम कैप्सूल-मोटापा कम करने के लिए

Himalaya Ayurslim Capsule वजन घटाने के लिए आयुर्वेदिक औषधि है .यह शरीर पर बढ़ा हुआ वसा यानी चर्बी को कम करने के लिए बहुत ही गुणकारी औषधि है. आलस्य को कम करता है, भूख को कम करता है. पेट पर बढ़ी हुई एक्स्ट्रा चर्बी को कम कर आपके शरीर को सुंदर बनाता है. और आपको हमेशा निरोगी रखने में मदद करता है.

बार बार भूख लगना, जरूरत से ज्यादा खाना खाना, बढ़ा हुआ कोलेस्ट्रॉल, कमजोरी महसूस होना, जल्दी थकान आना, बहुत ज्यादा आलस आना, मीठा खाने की आदत, और भी अन्य ऐसी बातें हैं जिस वजह से वजन बढ़ने लगता है.

जरूरत से ज्यादा वजन आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है, घुटनों की समस्या, अपचन, अनिद्रा, बार बार बीमार पड़ना, इन जैसी समस्या आपको हो सकती है, इसलिए वजन आपके शरीर ,आयु, और आपके शरीर की लंबाई,के अनुसार ही होना चाहिए. जिसे अंग्रेजी में B.M.I भी कहा जाता है.

आजकल हर किसी को सुंदर दिखने की चाहत होती है परंतु मोटापा की वजह से वह खुद को कमजोर महसूस करने लगते हैं, आजकल की इस भागदौड़ वाली जिंदगी में फिट रहना अति आवश्यक है, ज्यादा वजन आपकी आयु को कम करता है बार-बार ऐसी दिक्कत आती है जिससे आपको बहुत परेशानी उठानी पड़ती है.

हिमालया आयुर स्लिम कैप्सूल का नियमित सेवन से यह आपके वजन कम करने में मदद करता है परंतु इसके साथ-साथ आपको व्यायाम करना अति आवश्यक है, खाना खाने के बाद टहलना, ज्यादा OILY चीजें ना खाना, ज्यादा मीठा नहीं खाना चाहिए,फल और हरी सब्जियां ज्यादा से ज्यादा खाने चाहिए,सुबह जल्दी उठना, योगा या वर्कआउट करना, इस तरह की अच्छी आदतें आपको लगानी चाहिए. तभी आप हमेशा निरोगी रह सकते हैं.

Himalaya Ayurslim Capsule में क्या-क्या कंटेंट है आइए देखते हैं:

इसमें गार्सीनिया हरीतकी मेथी गुडमार और गुग्गुल इन 5 जड़ी बूटियों को मिलाकर हिमालया आयुर स्लिम कैप्सूल को बनाया जाता है.

गार्सीनिया- यह शरीर मे जमी हुई चर्बी को कम करने में मदद करता है, तथा खाने के बाद शरीर में चर्बी बनने की प्रक्रिया को कम करता है.

गुग्गुल – शरीर पर जमी हुई चर्बी को कम करने में मदद करता है, शरीर पर बढ़ी हुई सूजन को कम करने में असरदार औषधि है और कोलेस्ट्रॉल को भी नियंत्रित करने में मदद करता है.

Himalaya Ayurslim Capsule Benefits (के फायदे):

शरीर पर बढ़ी हुई एक्स्ट्रा चर्बी को कम करने के लिए आयुर्वेदिक औषधि है.आपके शरीर को सुंदर और सुडौल बनाने में मदद करता है. पेट पर जमी हुई चर्बी, अपचन, जरूरत से ज्यादा अधिक भूख लगना ,और शरीर की सूजन जैसी समस्याओं को इसके सेवन से फायदा मिलता है.

यह कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करता है, तथा आपको कमजोरी महसूस नहीं होने देता, यह चर्बी को कम कर आपके शरीर की ताकत को बढ़ाता है, और आपको दिनभर तरोताजा महसूस कराता है.

ब्लड सरकुलेशन को नियंत्रित करता है, और आपके रोगप्रतिकारक शक्ति को बढ़ाता है, गुर्दे की समस्या में भी इसके सेवन से लाभ मिलता है.

अगर आप GYM जाते हैं और आयुर स्लिम कैप्सूल का नियमित सेवन करते हैं, तो आपको इसका जल्दी फायदा मिलेगा, क्योंकि इसका सेवन करते समय अगर आप नियमित रूप से व्यायाम करते हैं तो ,यह शरीर पर पड़ी हुई है क्या चर्बी को गलाने में मदद करता है और आपका वजन जल्दी से कम होने लगता है.

Himalaya Ayurslim Capsule की महत्वपूर्ण जानकारी :

कैप्सूल का सेवन करते समय आपको कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ेगा जैसे,

आपको खाने पर नियंत्रण रखना ही पड़ेगा, ज्यादा ऑयली खाना, जंक फूड, मीठी चीजें, का सेवन नहीं करना है।

आपको खाना ऐसा ही खाना है तो जल्दी से हजम हो सके, ज्यादा से ज्यादा हरि सब्जियां खाएं, फल और जूस का सेवन अधिक करें, भरपेट खाना कभी ना खाए, खाने को दिन में थोड़ी थोड़ी मात्रा में चार बार ग्रहण करें।कम से कम कैलोरी वाला आहार को आपको सेवन करना है.

खाना खाने के बाद एक जगह पर बैठे ना रहे. रात को खाना खाने के बाद कम से कम15-20 मिनट पैदल चलें. इन अच्छी आदतों से आपका वजन कम करने में बहुत ही आवश्यक है.

हर रोज आपको कम से कम 4 से 5 लीटर पानी पीना ही है, क्योंकि यह औषधि चर्बी को गलाकर पेशाब के जरिए शरीर से बाहर निकालने में मदद करता है इसलिए आपको पानी ज्यादा से ज्यादा पीना है.

अगर आप की उम्र 18 से लेकर 35 तक है तो आप को कम से कम 1 घंटे तक व्यायाम करना है, क्योंकि व्यायाम वजन कम करने के लिए बहुत ही आवश्यक होता है.

अगर आपकी उम्र ज्यादा है तो आप सुबह कम से कम आधा घंटे तक टहलने जाए, और दिन में नींद ना ले. कपालभारती. अनुलोम विलोम आपको नियमित रूप से करना ही है.

Himalaya Ayurslim Capsule का सेवन कैसे करना है:

18 साल के ऊपर वाले सभी उम्र के लोग इसका सेवन कर सकते हैं.

इसे दिन में दो बार खाने के आधे घंटे बाद पानी के साथ इसका सेवन करना है.

आप इस औषधि का सेवन नियमित रूप से 6 महीने तक कर सकते हैं

इसका रिजल्ट आपको 1 या 2 महीने में दिखने लग जाएगा।

Himalaya Ayurslim Capsule के side effect और सावधानियां :

इस औषधि की कोई भी side effect नहीं है यह पूरी तरह से आयुर्वेदिक औषधि है परंतु इसका सेवन करते समय आपको कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ेगा.

इसका सेवन करने से आपको घबराहट महसूस होती है या और कोई भी समस्या महसूस होती है तो आप इसका सेवन ना करें।

अगर आपको BP की समस्या है, या मधुमेह है तो डॉक्टर के परामर्श से ही इसका सेवन करें.

छोटे बच्चों को इसका सेवन नहीं करना चाहिए.

गर्भवती महिला और स्तनपान करने वाली महिलाएं इसका सेवन ना करें।

इसका जरूरत से ज्यादा अधिक मात्रा में सेवन ना करें यह आप को नुकसान पहुंचा सकता है, लूस मोशन, या उल्टियां हो सकती है.

हिमालया आयुर स्लिम कैप्सूल की कीमत:

हिमालया आयुर स्लिम 60 कैप्सूल की कीमत ₹225 है, परंतु यह आपको Amazon पर ₹190 में मिल जाएगा जिसके लिंक नीचे दी है.

हिमालया आयुर स्लिम 180 कैप्सूल की कीमत ₹600 है, परंतु यह आपको Amazon पर ₹374 में मिल जाएगा जिसके लिंक नीचे दी है.

ऑनलाइन खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

अधिक पढ़ें:

Top 2 Patanjali Weight Loss Supplement – वजन कम करने के लिए

Related posts

Leave a Comment